Home » Astroshri Gyan » Our Karma is moving behind us Destiny and Karma work like brothers

Our Karma is moving behind us Destiny and Karma work like brothers

कर्म हमारा पीछा करते हैं

आने वाला समय हमारा कैसा होगा ये सिर्फ हमारे भाग्य पर निर्भर नहीं हैं। उसमें हमारे वर्तमान कर्मों का कुछ अंश भी शामिल होता है। जिस तरह का कार्य हम कर रहे हैं, जो हम सोच रहे हैं जो हम करना चाहते हैं ये सबकुछ हमारे आने वाले समय को प्रभावित करता है। यदि हम आने वाले समय में आम का फल खाना चाहते हैं तो क्या आम का फल खाना हमारे भाग्य में है या नहीं ये सिर्फ आने वाले समय पर निर्भर नहीं करेगा। आज के हमारे कर्म भी उसे प्रभावित करेंगे। मान लीजिए आने वाला समय आम के मौसम का नहीं है और आम मिलने की संभावना कम है। तो फिर हमें अपने कर्मों से प्रयास करना होगा कि इस समय में आम कहां मिल सकता है। यदि हम कोशिश करेंगे और भाग्य का साथ मिलेगा तो हम निश्चित रूप से आम तक पहुंच जाएंगे। लेकिन यदि कोशिश में कमी रह गई या भाग्य का पूरा साथ नहीं मिला तो आम मिलने में देरी भी हो सकती है और हमें कुछ समय तक इंतजार करना पड़ सकता है। इसलिए यदि हम जीवन में कुछ प्राप्त करना चाहते हैं तो अपनी तरफ से पूरा प्रयास करना चाहिए। फिर ये प्रकृति भी हमारे प्रयास में शामिल हो जाती है और हम अपने उद्देश्य में सफल हो जाते हैं।

Check Also

Yog for Love in Husband and Wife When Husband and Wife Love each other

पति और पत्नी के बीच कब प्रेम रहता है, कब दाम्पत्य प्रेम अच्छा रहता है। सुखद वैवाहिक जीवन के लिए कुंडली में कौन से योग होने चाहिए। इस तरह के सवाल बहुत लोग अक्सर पूछते हैं।

19 अक्टूबर 2018 को दशहरा मनाया जाएगा विजयादशमी 2018 में 19 अक्टूबर को मनाई जाएगी

दिल्ली में 19 अक्टूबर 2018 को दशमी तिथि दोपहर को रहेगी। लेकिन पंजाब राजस्थान, हिमाचल, गुजरात में दशमी तिथि 18 और 19 अक्टूबर को अपराह्ण व्यापिनी रहेगी।

Solar Eclipse on 5 and 6 January 2019 Eclipse on January 2019

5 जनवरी 2019 की अर्द्धरात्रि के बाद 6 जनवरी 2019 रविवार को सुबह 5 बजकर 4 मिनट से शुरु होगा और 9 बजकर 8 मिनट तक रहेगा।