Home » Yagya » Is Money is every thing क्या धन ही सबकुछ है

Is Money is every thing क्या धन ही सबकुछ है

Money Can not buy every thing

अक्सर लोगों की बातें धन कमाने को लेकर होती हैं कैसे ज्यादा से ज्यादा धन कमाया जाए। कैसे अमीर आदमी बना जाए। कैसे हमारे पास बहुत सारा पैसा आ जाए। कैसे हम सबसे धनी बन जाएं। कैसे हमारे पास दुनियाभर की दौलत आ जाए। पैसा कमाने के लिए हम क्या करें। कैसे आएगा हमारे पास पैसा। ऐसे विचार हम सब के मन में हर दिन आते हैं हम सब पैसे के पीछे भागते रहते हैं लेकिन क्या पैसा ही सबकुछ है।

यदि पैसा कम हुआ तो क्या हम सुखी जीवन नहीं जी पाएंगे। यदि पैसा कम हुआ तो क्या हमारा जीवन सफल नहीं होगा। यदि पैसा कम हुआ तो क्या लोग हमारा सम्मान नहीं करेंगे। यदि पैसा कम हुआ तो क्या समाज में हमें मान, यश नहीं मिलेगा।

पैसा ही सबकुछ नहीं है पैसे से ज्यादा बड़ी चीज भी है इस धरती में

– पैसा आपके जीवन जीने का साधन मात्र है साध्य नहींं है

– पैसे से ज्यादा कीमती आपका परिवार है

-पैसे से ज्यादा कीमती आपका स्वास्थ्य है-
यदि आप स्वस्थ रहेंगे तो दुनिया देख पाएंगे दुनिया के सुख दुख महसूस कर पाएंगे अपने परिवार को समय दे पाएंगे परिवार के साथ वक्त बिता पाएंगे। लेकिन यदि आप किसी बड़ी बीमारी का शिकार हो जाते हैं तो बहुत पैसा होने पर भी मन से आप खुश नहीं रह पाएंगे अपने परिवार के साथ अच्छे तरीके से वक्त नहीं बिता पाएंगे। अपना मन पसंद खाना नहीं खा पाएंगे। बीमारी पल-पल आपको मौत की ओर खिंचेगी और आप कुछ नहीं कर पाएंगे। इसलिए अच्छा स्वास्थ सबसे बड़ा धन है

-पैसे से ज्यादा कीमती आपका मान सम्मान है जो आपका परिवार आपके रिश्तेदार आपको देते हैं

-पैसे से ज्यादा कीमती आपका ज्ञान है

-पैसे से ज्यादा कीमती आपका समय है जो भगवान ने आपको इस धरती में जीने के लिए दिया है जिसका सही तरीके से उपयोग करके आप अपने जीवन को सार्थक बना सकते हैं ऐसे कुछ अवश्य करें जिससे आने वाली दुनिया आपको याद करें आपके परिवार के लोग आपको खुशी-खुशी याद करें

जय श्री कृष्णा

Check Also

How to do Abhishek of Lord Krishna भगवान कृष्ण का अभिषेक कैसे करें

जन्माष्टमी में मौके पर हर कोई भगवानन कृष्ण का अभिषेक करना चाहता है ऐसे में …

why we should worship in home What are benefit of Puja in House

क्यों करना चाहिए घर में पूजा What are benefit of Puja in House अक्सर लोग …

Shani Negative effect can be removed on Hanuman Jayanti

31 मार्च 2018 शनिवार के दिन हनुमान जयंती का पावन पर्व देशभर में मनाया जाएगा। इस बार हनुमान जयंती शनिवार को पड़ रही है। शनि के प्रभाव से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन हनुमान जी का विधि विधान से पूजन करें।